SuperThirty.com: Super 30 News of Education, Business and MLM

Super 30 India: Keep Learning, Keep Growing

Network Marketing | कैसे पायें नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता

कैसे पायें Network Marketing में सफलता

कैसे पायें Network Marketing में सफलता

How to get success in network marketing? Succeeding in network marketing is as easy as reaching the highest level of a building by climbing stairs. Yes, you must have felt strange to hear this. This is equally true. Network Marketing To reach the pinnacle in business or to say that to achieve success in network marketing, it is very important to keep one thing in mind. That is, you have complete knowledge of Network Marketing so that there is no problem.

कैसे पायें नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता?

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाकर बुलंदी तक पहुँचना उतना ही असान है जितना कि सीढ़ियों से चढ़कर किसी इमारत की सबसे ऊपरी मंजि़ल पर पहुँचना। जी हां ये बात सुनने मे जितनी अजीब आज आपको लग रही होगी। यह उतना ही सच भी है। Network Marketing व्यवसाय में शिखर तक पहुँचने के लिए या ये कहे कि नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता का मुकाम हासिल करने के लिए एक बात ध्यान में रखाना बहुत ही जरूरी है। वह यह है कि आपको Network Marketing की पूरी जानकारी हो ताकि कोई परेशानी न हो।

कैसे बने एक सफल नेटवर्क मार्केटर?

Network Marketing में सफल नेटवर्क मार्केटर (Netowork Marketer) होने के लिए सबसे पहले और सबसे ज्यादा जरुरी बात यह है कि सही कंपनी का चयन करे। ये इसलिए बेहद जरुरी है क्योकि सही Company का चयन ही व्यक्तिगत रूप से आप के लिए सबसे अच्छा है । विश्वभर मे बहुत सी ठगी कंपनीयाँ है। इन ठगी कंपनियों (Fraud Companies) के शिकार होने से बचने के लिए एक बात का ध्यान देना बहुत जरुरी है कि कंपनी के बारे मे पूरी तरीके से जाँच – पड़ताल और जानकारी प्राप्त करें। जब आपको लग जाय कि कौन सी कंपनी आपके लिए बेहतर है फिर उस कंपनी को Join करें ।

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता प्राप्त करने के लिए जरुरी चीज यह है कि समय का ख्याल रखें क्योंकि यदि आप समय का ख्याल नहीं रखेंगे तो आपकी सफ्लता आपसे दूर होने लगेगी। जो भी लोग समय का चुनाव ढंग से करते हैं वे निश्चय ही सफलता प्राप्त करते हैं। यह इसलिए भी जरुरी है क्योकि पूरा काम होने में कितना समय लगेगा। इसका समय तय नहीं होता। इसलिए इसका इतंजार कितना करना पड़ेगा, इस बात का अनुमान लगना जरुरी है।

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने के लिए जरुरी है कि हम अपनी रणनीति कैसी बनाते हैं। उसी तरह आपको भी Network Marketing मे कार्यनीति बनाने की जरुरत पड़ेगी। ये आपके Business का निर्माण के लिए बेहद मददगार साबित होगा। Business Plan बनाने से आपको अपने Business को बढाने मे आसानी होगी। जिसके फलस्वरूप ज्यादा से ज्यादा कामयाबी मिल पायेगी।

अगली चीज जो ध्यान मे रखनी जरुरी है कि जो लोग Network Marketing में सफल रहे हैं उनकी लिखी गई किताबों को पढ़े ताकि ज्यादा से ज्यादा ज्ञान प्राप्त कर सके ये इसलिए भी जरुरी है क्योकि जितनी ज्यादा जानकारी आपके पास होगी नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाना उतना आसान होगा। प्राप्त की गई ज्ञान का इस्तेमाल अपनी योजनाओ में करें।

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने के लिए अपने लक्ष्य को निर्घारित करना भी जरुरी है साथ ही साथ कंपनी की बैठकों और प्रशिक्षण में भाग लेने भी जरुरी है जितना ज्यादा ज्ञान रहेगा उतना ज्यादा लाभ आपको मिलेगा। आप अपना प्लान उसी अनुसार बनाये जैसा आपको network marketing में फायदा दिखे। साथ ही साथ इससे आपका अनुभव भी बढेगा जो आपके काफी काम आयेगा।

अपने प्रोड़क्ट का अध्ययन करना और उन्हें अच्छी तरह से समझना network marketing में कामयाबी पाने के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी है कपंनी के उत्पादों के अध्ययन से आपको जो जानकारी मिलेगी उससे आप अपने उत्पादों को और ज्यादा बेहतर करने में कामयाब होगे। जिससे आपको network marketing में सफलता पाने में आसानी होगी और आप नेटवर्क मार्केटिंग में नया मुकाम हासिल कर पाओगे।

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने के लिए अगली बात जो ध्यान मे रखनी बेहद जरुरी है वो ये कि जितना ज्यादा आप अपने प्रोड़क्ट को शेयर करेगें उससे आपको network marketing में अपनी मंजिल के करीब आने का मौका मिलेगा। जितना ज्यादा सबको आपके प्रोड़क्ट के बारे मे जानकारी होगी उतना ज्यादा आपका प्रोड़क्ट network marketing मे अपनी जगह बनाने मे सफल रहेगा।

अगली बात जो network marketing में सफलता पाने के लिए जरुरी है वो ये कि एक अच्छी टीम का चयन हो। इससे काम करने के तरीके मे बेहतरी आयगी ये इसलिए भी जरुरी है क्योकि आजकल मेहनती लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है अगर इन्हे अवसर दिया जाए, तो ये बेहतर प्रदर्शन करके दिखायेंगे जो दोनो के लिए ही फायदेमंद साबित होगा क्योकि network marketing ही ऐसा बिजनेस है जहाँ न कोई मालिक होता है न कोई कर्मचारी सब एक –दूसरे की मदद करते हैं।

ऊपर दिये गई सभी बातों को अच्छे से समझना और इन बातों पर अमल करने से ही आप सफल नटवर्क मार्केटर बन सकते हैं और कामयाबी के सफर को सरलता से पार कर सकते है।

अंत में मैं आपको दो कंपनियों का सुझाव दे रहा हूं जिसमें सफलता पाना बहुत ही असान है। एक कंपनी का नाम है वेस्टीज (Vestige India PVT. LTD.) और दूसरा मोदीकेयर (ModiCare) । दोनो ही कपनियां लगभग 15 से 20 सालों से भारत में काम कर रही है। लाखों लोग इन Companies के माध्यम से सफलता प्राप्त की है।

SuperThirty.com टीम के सम्पर्क में बहुत सारे ऐसे लीडर्स है जिन्होने इन कंपनियों के साथ काम किया है और कर रहे हैं। वे काफी अच्छे लेवल पर पहुंच चुके हैं। यदि आप भी उनके साथ जुड़कर केवल 10 महीने तक  नेटवर्क मार्केटिंग का काम करते हैं तो केवल एक साल के अंदर ही आप 50000 रूपये के इंकम पर पहुंच जायेंगे। दोस्तों इतनी तेजी से तरकी पाने के लिए आपको हमारे द्वारा बताये गए टीम से मिलकर काम करना होगा। एक बात यहां पर आपको मैं बताना जरूरी समझता हूं कि इसमें आपको एक रूपये भी अपने जेब से नहीं लगानी होगी। दोस्तों यदि आप वेस्टीज या मोदीकेयर Join करना चाहते हैं तो नीचे दी जा रही लिंक पर क्लिक करें-

How to join vestige?

Modicare Online Membership

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!