Sat. Jul 11th, 2020

Ok Life Care

Ok Life Care

Ok Life Care | कितना सही कितना झूठ

दोस्तों आज नेटवर्क मार्केटिंग को गंदा करने के लिए बहुत सी नई कंपनियां भारत में आ चुकी है जिसको पहचान पाना बहुत ही मुश्किल है। इस मुश्किल को समझने के लिए मैं आज आपके लिए एक रिसर्च की हुई लेख लेकर आया हूं। Ok Life Care कितना सही कितना झूठ। इस लेख को पढ़कर आप खुद निर्णय कर लेंगे कि क्या सही है और क्या गलत। दोस्तों यहां पर मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कोई कंपनी गलत नहीं होती, गलत होती है तो कंपनी की बनाई हुई पोलिसी। इसलिये किसी भी कंपनी को छोड़ने और ज्वॉइन करने से पहले यह जान ले कि कहीं कोई आपको बेवकूफ तो नहीं बना रहा है। हो सकता है कि कोई अपका अपलाईन अपने स्वार्थ को पुरा करने के लिए आपको ऐसा करना के लिए कह रहा हो। इससे बचने का बस एक ही रास्ता है कि अपने किये हुए मेहनत को पहचान लें नहीं तो आपका मेहनत सारा पानी में चला जायेगा। अपलाईन का क्या है वो तो पहले भी अच्छा इंकम कमा रहा था और अब भी। वह आपको ऐसा करने को कह रहा है तो फिर उसमें कोई न कोई तो उसका स्वार्थ अवश्य होगा। इसिलए उससे स्वाल जरूर करें और खुद से जिस कंपनी को छोड़ना चाहते हैं उसके मैनेजमेंट से बात करें कि आपका अपलाईन ऐसा क्यों कहा जा रहा है।




नेटवर्क मार्केटिंग कितना सही कितना झूठ

दोस्तों आजकल नेटवर्क मार्केटिंग में एक नई कंपनी आयी है जिसका बहुत से लोग पुरजोर विरोध कर रहे हैं। इस कंपनी का नाम Ok Life Care बताया जा रहा है। बता दें कि यह कंपनी आज से लगभग 3 साल पहले शुरू हुई थी। इस कंपनी का लोग और नेटवर्कर विरोध इसलिए कर रहे है क्योंकि यह दूसरी अन्य कंपनियों के प्रोडक्टस को अपने से सस्ता बता कर बेच रही है। ऐसा कुछ Social Media सूत्रों से ज्ञात हुआ है।

बहुत से नेटवर्कर का तो यह भी कहना है कि यह कंपनी कभी भी अपने प्रोडक्टस की क्वालिटी के बारे में बात नहीं करती बस यह कहती है कि मेरा प्रोडक्टस सस्ता है तो अब सवाल यह उठता है कि मान लेते है कि प्रोडक्टस सस्ता है तो क्या जो क्वालिटी अन्य कंनियां प्रदान करती है वही आपका क्वालिटी है या नहीं यदि है तो Ok Life Care इतना सस्ता क्यों, इस बात पर विचार तो करना पड़ेगा। हम सभी जानते हैं कि किसी भी प्रोडक्टस को बनाने के लिए कच्चेमाल की आवश्यक्ता पड़ती है और हरेक प्रोडक्टस इसके बिना तो बन नहीं सकता तो अब सवाल यह उठता है कि कहीं दाल में कुछ काली तो नहीं या पुरा का पुरा दाल ही काली है इस नेटवर्क इंडस्ट्रीज को बदनाम करने के लिए।

Ok Life Care प्रोडक्टस सस्ता है तो फिर दूसरों के तुलना क्यों-

Social Media बहुत से लोगों का कहना है कि Ok Life Care दूसरों के प्रोडक्टस से तुलना करके अपने प्रोडक्टस को बेचती है अगर ऐसा है तो फिर सवाल तो उठेगा ही कि या तो इसके प्रोडक्टस की क्वालिटी में कुछ कमी है तभी दूसरों की तुलना करके बेचना का कार्य कर रहे हैं या फिर दूसरे कंपनियों के टीम को तोड़कर अपने कंपनी को बनाना चाहते हैं। अगर ऐसा है तो फिर यह नेटवर्कर के हित में तो बिल्कुल भी नहीं क्योंकि इससे बहुत से लोगों के इंकम पर फर्क पड़ेगा।




नेटवर्कर को Ok Life Care का लालच

कुछ नेटवर्कर का कहना है कि दूसरे कंपनियों के बड़े नेटवर्कर को तोड़ने के लिए Ok Life Care मन लुभावने लालच दे रहीं है। कुछ का तो यह कहना है कि इस कंपनी की तरह से नेटवर्कर को फोन पर कहां जा रहा है कि आपको जितना अभी इंकम हो रहा है उतना या उससे ज्यादा हम आपकों यहां पर देंगे हर महीने बिना काम करने के। आपको काम करने की जरूरत नहीं बस आप हमारी कंपनी को ज्वाइन कर लीजियें और हमारा प्रचार कीजिए। यदि ऐसा है तो वे नेटवर्कर जो इनके लालच में आ रहे हैं क्यां वे उन लोगों के साथ खिलवाड़ नहीं कर रहे हैं जो उनके साथ ज्वाइन कियें थे। क्योंकि मान लेते है कि इनकों तो कंपनी मन लुभावने रुपयों में खरीद ले रही है लेकिन उन लोगों का क्या जो इनके भरोसें अन्य कंपनियों में कार्य कर रहे थे। इससे तो यह पता चलता है कि ऐसे नेटवर्कर जो दूसरे के झांसे में आकर अपने टीम के साथ गदारी कर रहे हैं वे Network Marketing Industry का दुश्मन है।

सस्ता सस्ता कहकर लुट रही है कंपनी

बहुत से नेटवर्करों से बात करने पर ज्ञात हुआ है कि Ok Life Care सस्ता सस्ता कहकर लोगों को लुट रही है। तुलना करेंगे रेट की लेकिन qualiti नहीं बतायेंगे। कुछ को तो यह भी कहना है कि इसके Product पर बहुत कम business value मिल रही है। यदि ऐसा है तो आप ही बताये कि लोग नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करते हैं, जाहिर सी बात है कि रूपये कम समय में अधिक कमाने के लिए। लेकिन जब business value ही कम है तो इंक कैसे ज्यादा बनेगी। एक तरफ इंकम कम दूसरी तरफ मेहनत ज्यादा। एक नेटवर्कर का तो यह कहना है कि अगर प्रोडक्टस सस्ता ही लेना है तो हम उसे इन कंपनियों से क्यों ले, बाजार में बिना Direct Selling प्रोडक्टस बहुत है जो इससे सस्ता और अच्छी क्वालिटी का वो न लें। अब बात तो सही है, अब आपको ही सोचना पड़ेगा कि क्या सही है और क्या गलत।




धोखाधड़ी का मामला

एक नेटवर्कर ने Social Media पर लिखा है कि दोस्तों आज Google News पढ़ने के दौरान मुझे देखों क्या मिला, एक न्यूज में Ok Life Care का धोखाधड़ी का मामला पढ़ने को मिला। इसें पढ़कर मुझे आज विश्वास हो गया कि कुछ कंपनियां Network Marketing को खराब करने के लिए इस कारोबार में आ गई है। आप खुद ही Google News में Ok Life Care सर्च करके देख लीजियें। इस पोस्ट को जब हमने जांचने की कोशिश की तो हमें भी वहीं मिला। अब आप ही बताये किय यदि यह सच है तो क्या हमें खुद निर्णय नहीं लेना चाहिए कि क्या सही है और क्या गलत। सोच समझकर किसी भी कंपनी का चुनाव कीजियें।

Vestige Flax Oil VS Ok Life Care Omega Flax:

Ok Life Care का Product सस्ता नहीं महंगे है। चलिये खुद जान लेते हैं –

Vestige Flax Oil >> 90 Capsules : ₹605(MRP)

Ok Life Care Omega Flax >> 60 Capsules : ₹1000(MRP)

इन दोनों Products के रेट को ध्यान से चेक करें आपको मिलेगा कि दोनों Products एक ही है लेकिन अलग अलग कंपनी में अलग अलग रेट पर बेचे जा रहे हैं और हद तो इतना है कि Ok Life Care में यह तीन गुना रेट पर मिल रहै  हैं। गौर करने वाली बात तो यह है कि यह Products स्वस्थ के लिये उपयोग में लाया जाता है।

Ok Life Care वाले कहते हैं के हमारे प्रोड्क्ट्स सस्ते हैं तो ये लूटमारी क्या है कोई बतायेगा।

Vestige Flax Oil 1 Capsule price: ₹6.72
Ok Life Care Omega Flax 1 Capsule price: ₹16.66

स्वस्थ रखने वाले प्रोड्क्ट्स में भी कोई लूटमारी का खेल खेलने लगे तो समझ लीजिये की वह केवल अपना जेब भरना चाहता है।

Vestige FLAX Oil Vs Ok Life Care OMEGA FLAX:

लूटमारी से बचे! जागों ग्राहक जागों!

यहां पर हमने केवल कंपनी के दवाई जो वो बता रही है वही बताया है, आगे आप समझदार है खुद देखियों कौन सी कंपनी लूटमारी कर रही है।

VESTIGE FLAX Oil:

Dosage: One Capsule thrice a day after meals
Presentation: 90 capsules
MRP: 605.00 Incl. of all taxes
1 Capsule Price: 6.72/-
Approx 3 Capsules per day: 3 X 6.72 = 20.16/-

Ok Life Care OMEGA FLAX:

Dosage : 1-2 capsules daily after meal or as directed by the Health Practitioner.
Presentaon : 60 softgel Capsules
MRP : 1000/-
1 Capsules Price: 16.66/-
Approx 5 Tablets per day: 5 X 16.66 = 83.3/-

Research: Vestige FLAX Oil Vs Ok Life Care OMEGA FLAX:

Ok Life Care कंपनी ने अपने वेबसाइट पर लिखा है कि 1 से 2 टेबलेट्स 3 टाइम, अथार्त 5 टेबलेट्स 1 दिन में होगा। कुछ तो कारण होगा न की कंपनी ने ये लिखा है।

तब एक दिन का खर्च-

5 टेबलेट्स X 16.66/- = 83.3/-

अब Vestige का लेते हैं, कंपनी ने एक दिन में कहा है केवल 3 कैप्शूल्स मतलब, किसी रोग को ठीक करने के लिए 3 कैप्शूल्स एक दिन में उपयोग में लाना काफी है।

तब एक दिन का खर्च-
3 कैप्शूल्स X 6.72 = 20.16/-

दोनो कंपनियों के दावे अनुसार हमने तुलना करने पर पाया कि Vestige की FLAX Oil सस्ती पड़ने के साथ अच्छी है तभी तो कंपनी केवल 3 कैप्शूल्स ही कह रही है एक दिन में उपयोग करने के लिए जबकि Ok Life Care 5-6 टेबलेट्स कह रही है उपयोग करने के लिए। Vestige FLAX Oil में कुछ तो क्वालिटि अच्छी है तभी यह कंपनी यह दावा कह रही है। आप आप खुद सोचे के कौन सा हमे लेना चाहिये।

Ok Life Care का products महंगा है।


Vestige Neem Vs Ok Life Care Neem:

लूटमारी से बचे! जागों ग्राहक जागों!

यहां पर हमने केवल कंपनी के दवाई जो वो बता रही है वही बताया है, आगे आप समझदार है खुद देखियों कौन सी कंपनी लूटमारी कर रही है।

VESTIGE NEEM:

Dosage: One capsule thrice a day after meals
Net Content: 100 Softgel Capsules (0.25 ML Neem Seed Oil)
MRP: ₹ 375.00
1 Capsule Price: 3.75/-
Approx 3 Capsules X 3.75 = 11.25/-

Ok Life Care NEEM:

Dosage : 1-2 tablet 3 times a day with meal or as suggested by vaidya or Health Practitioner.
Presentaon : 60 Tablets
MRP : 199
1 Tablet Price: 3.31/-
Approx 5 Tablets per day X 3.31 = 16.55/-

Research on Vestige Neem and Ok Life Care Neem:

Ok Life Care कंपनी ने अपने वेबसाइट पर लिखा है कि 1 से 2 टेबलेट्स 3 टाइम, अथार्त 5 टेबलेट्स 1 दिन में होगा। कुछ तो कारण होगा न की कंपनी ने ये लिखा है।

तब एक दिन का खर्च-

5 टेबलेट्स X 3.31 = 16.55/-

अब Vestige का लेते हैं, कंपनी ने एक दिन में कहा है केवल 3 कैप्शूल्स मतलब, किसी रोग को ठीक करने के लिए 3 कैप्शूल्स एक दिन में उपयोग में लाना काफी है।

तब एक दिन का खर्च-
3 कैप्शूल्स X 3.75 = 11.25/-

Conclusion: दोनो कंपनियों के दावे अनुसार हमने तुलना करने पर पाया कि Vestige की NEEM सस्ती पड़ने के साथ अच्छी है तभी तो कंपनी केवल 3कैप्शूल्स ही कह रही है एक दिन में उपयोग करने के लिए जबकि Ok Life Care 5-6 टेबलेट्स कर रही है उपयोग करने के लिए। Vestige NEEM में कुछ तो क्वालिटि अच्छी है तभी यह कंपनी दावे कर रही है। आप आप खुद सोचे के कौन सा हमे लेना उचित है।

Vestige Neem Vs Ok Life Care Neem:

Ok Life Care Business Plan PDF Download Free

Ok Life Care Joining Online

OK life Care Stockists (Store and Shops)

Ok Life Care Products List Free Download

Ok Life Care Product Handbook Download

नोट: यहां हम Ok Life Care कंपनी का प्रमोशन नहीं कर रहे हैं, हम केवाल जानकरी दे रहे हैं। इस आर्टिकल को नेटवर्करों की हैल्प के लिये सोशल मीडिया रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है। इसलिए हम किसी को यह नहीं कह रहें है कि आप इसको ज्वाइन करें। आप अपने विवेक का इस्तेमाल करें और ज्वाइन करना या ना करना आपका फैसला है, इसमें Super 30 India पोर्टल का कोई रोल नहीं है।


Disclaimer: The content here is entirely based on the personal opinion of the author and our portal does not want to degrade any community and company. This post is being shared by the author in a personal way which may be appreciated or criticized. Do not rely on this site to make any kind of decision. If you find anything wrong in this post, please inform to superthirtyinfo@gmail.com. We will immediately delete the post by focusing on the evidence given by you.

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!