SuperThirty.com: Sarkari Exam, Jobs, Business, Network Marketing

SuperThirty is an E-Pathshala. You can get top 30 news of Sarkari Exam, Government Jobs, Business, Network Marketing and Vastu Shastra.

ONGC Recruitment 2019 for 107 posts

ONGC 2019

ONGC Recruitment 2019: ONGC में नौकरी करने का शानदार मौका, 107 पदों के लिए भर्ती शुरू

Sarkari Naukri 2019: Oil and Natural Gas Corporation Limited (ONGC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर चिकित्सा अधिकारी व अन्य के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन करने के लिए आग्रह किया हैं।

Sarkari Naukri 2019: Oil and Natural Gas Corporation Limited ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर चिकित्सा अधिकारी और अन्य के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो भी उम्मीदवार इन सरकारी नौकरी के लिए अपने आप को योग्य मानते है वे इससे संबंधित विवरण व पात्रता को चेक कर लें। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 जून, 2019 है।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, ONGC के रिक्त पदों में 42 चिकित्सा अधिकारियों के पद शामिल हैं; 24 सुरक्षा अधिकारी के पद; वित्त और लेखा अधिकारियों के 31 पद; AEE (पर्यावरण) की एक पोस्ट; और अग्निशमन अधिकारियों के 9 पद।
शैक्षिक योग्यता:

1. Medical officer पदों के लिए, उम्मीदवारों को न्यूनतम 1 वर्ष की पोस्ट योग्यता अनुभव के साथ MBBS होना चाहिए।

2. सुरक्षा अधिकारियों के पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास सशस्त्र बलों या केंद्रीय पुलिस संगठन (CPO) या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) के साथ न्यूनतम 2 वर्ष की सेवा के साथ Postgraduate degree होनी चाहिए।

3. वित्त और खाता अधिकारियों के पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ वित्त में विशेषज्ञता के साथ ICWA / CA या MBA के साथ ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए।

4. एईई (पर्यावरण) पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ Environmental Engineering / Environmental Science में Graduation degree होनी चाहिए।

5. Fire officer पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ फायर इंजीनियरिंग में Graduation degree होनी चाहिए।

विशेष रूप से, ओएनजीसी भारत की सबसे बड़ी Oil and Natural Gas Corporation Limited महारत्न कंपनी है, जो घरेलू उत्पादन में लगभग 70 प्रतिशत का योगदान देती है। कच्चा तेल IOC, BPCL, और HPCL जैसी डाउनस्ट्रीम कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला कच्चा माल है, जो पेट्रोल, डीजल, केरोसीन, नेफ्था और कुकिंग गैस-एलपीजी जैसे पेट्रोलियम उत्पादों का उत्पादन करता है। Oil and Natural Gas Corporation Limited भी सबसे बड़ी प्राकृतिक गैस कंपनी है, जो वैश्विक ऊर्जा की बड़ी कंपनियों (प्लैट्स) में 11 वें स्थान पर है, और फॉर्च्यून की ‘सर्वाधिक प्रशंसित ऊर्जा कंपनियों’ की सूची में शामिल होने वाली भारत की एकमात्र सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है।

अपनी कॉरपोरेट गवर्नेंस प्रथाओं के लिए मान्यता प्राप्त, ONGC ‘ऑयल एंड गैस ऑपरेशंस’ में 18 वें और फोर्ब्स ग्लोबल 2000 में 183 वें स्थान पर है। ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल ने सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली सबसे बड़ी वैश्विक दिग्गज कंपनियों में ONGC को 26 वां स्थान दिया है। यह तेल और गैस और संबंधित तेल क्षेत्र सेवाओं के अन्वेषण और उत्पादन के सभी क्षेत्रों में घर में सेवा क्षमताओं के साथ एक कंपनी होने का एक अनूठा गौरव भी है।

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!