Vestige tips to change your life | Vestige Motivation

Vestige Motivation

वेस्टीज, जिंदगी बदलने का एक तरीका – Vestige Motivation

Vestige Motivation: एक दिन की बात है कि एक कुत्ता और एक गधा आपस में बात कर रहे थे। दोनों में बात करते करते एक शर्त लगी कि चलों आपस में एक दौड़ लगाते हैं। जो भी दौड़ में विजेता होगा वह ही हुकूमत पर राज करेगा। गधा दौड़ने में कुत्ते की बराबरी नहीं कर सकता था यह सब लोग जानते थे। लेकिन फिर भी गधे ने यह शर्त लगा लिया।

दौड़ शुरू हो गया और कुत्ता मन ही मन बहुत खुश हो रहा था उसने सोचा कि गधे को असानी से हरा देगा। लेकिन हर एक मोहल्ले के चौक पर बहुत से कुत्ते होते हैं जो उसे असानी से जाने नहीं देंगे। हुआ भी कुछ ऐसा ही वह हर किसी कुत्ते से लड़ता लड़ता जैसे तैसे मंजिल पर पहुंचा लेकिन उस समय बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि वहां पर गधा पहले से ही पहुंचकर बैठा हुआ था।
हारे और निराश कुत्ते ने कहा कि काश मेरे ही बिरादरी वाले मुझसे लड़े न होते तो आज मैं इस हुकूमत के तख्त पर बैठा होता।

Vestige Motivation: दोस्तों बहुत सारे बिजनेस भी कुछ इसी प्रकार से हैं उसमें हर एक चौराहे अथार्त पोस्ट पर एक व्यक्ति बैठा होता है जो चाहता है कि आप उससे उपर का पोस्ट हासिल न कर लें। क्योंकि आप उससे उपर का पोस्ट हासिल कर लेंगे तो उसे लगने लगता है कि कही आप उसकी नौकरी न खा लें। इसलिए वह व्यक्ति आपकी मदद करने के बजाए आपको नीचे गिराने में लग जाता है।

उदाहारण (Vestige Motivation Example) के लिए आप किसी भी बड़ी कंपनी को देख सकते हैं कि उसमें एक्जुकेटिव लेवल का वर्कर हमेशा असिस्टेंट मैनेजर बनने की सोचते हैं मेहनत भी करते हैं लेकिन क्यां एक असिस्टेंट मैनेजर उनके बारे में यह सोचता है कि उनका पोस्ट उनके बराबर हो जाये नहीं ना। इसी तरह से एक असिस्टेंट मैनेजर हमेशा हैड मैनेजर बनना चाहता है लेकिन क्या हैड मैनेजर कभी यह सोचता है कि असिस्टेंट मैनेजर उसकी बराबरी में आये, नहीं ना।

दोस्तों इस उदाहारण के जरियें मैं आपको केवल यह समझाना चाहता था कि केवल डायरेक्ट सेलिंग ही ऐसा बिजनेस है जिसमें एक व्यक्ति यह सोचता है कि मेरे डाउनलाईन वाला तरकी करें क्योंकि उसकी तरकी में ही अपलाईन की तरकी होती है। वेस्टीज भी एक इसी प्रकार का बिजनेस है जिसमें जुड़े हर एक व्यक्ति एक दुसरे की मदद करके कामयाबी का रास्ता प्राप्त करते हैं।

दोस्तों आज हमारे देश में लगभग 85% प्रतिशत लोगों को कामयाबी नसीब नहीं होती जिसका सीधा एक ही कारण होता है और वह यह है कि वह एक ऐसी कम्पनी में अपने कामयाबी को ढूंढ़ते रहते हैं जिसका खूद का वजूद अंधकार में होता है और वहा के लोग केवल और केवल अपनी तरकी देखते हैं। इसलिये दोस्तों मैं आपको कह रहा हूं कि आप वेस्टीज कंपनी केवल 3 महीने करके देख लीजिए यदि किश्मत न बदल जाये तो कहना।

दोस्तों अब सवाल उठता है कि हम वेस्टीज की शुरूआत कैसे करें। दोस्तों इसे शुरू करने बहुत ही असान काम है सबसे पहले हमें इसकी आईडी बनवानी होती है जिसके लिए हम किसी भी पहले से जुड़े वेस्टीज वाले व्यक्ति से मिलना होता है। वह आपकी जोइनिंग वेस्टीज में करवा देगा। इसके बाद हमें वेस्टीज की पुरी जानकारी लेनी होती है। जिस प्रकार से डाक्टर बनने के लिए डाक्टर के कार्य की जानकारी लेनी होती है और इंजिनियर बनने के लिए इंजिनियरिंग की जानकारी लेनी होती है ठीक उसी प्रकार से वेस्टीज करने के लिए वेस्टीज की जानकारी लेनी होती है। यदि आप पूरी तरह से वेस्टीज समझ लेते है तो आप वेस्टीज से हर महीने 1 लाख रूपये असानी से कमा सकते हैं।

वेस्टीज बिज़नेस करने के लिए नीचे दी जारी लिंक पर क्लिक करें –

VK Singh (V Team)

If you want to join Vestige in my Delhi Team, You are welcome in My Super Success Team.
Super Success Team Address: Aali Vihar, Near Sarita Vihar New Delhi – 110076
Super Success Team Mobile No. : 8368985305

Join Vestige in Aali Vihar and Sarita Vihar Delhi Team

Join Vestige and earn more money per month

दोस्तों इसलिए मैं आपको कहता हूं कि सोच बदलों किश्मत बदलते देर नहीं लगेगी।

आईये Vestige के साथ चलें

आपका शुभचिंतक, VK Singh

नौकर नहीं मालिक बनो।

Key Points: Vestige Motivation, Vestige Business Plan, Product List 2019, Store, Direct Selling, Network Marketing, Vestige App, Delhi DLCP, How to join Vestige Online, Super Thirty India, Super Success Plan, Business Tips

error: Content is protected !!